Random Posts

rajasthan election results 2018 latest news live news opinion polls date etc.

मंत्रिमंडल की घोषणा : हनुमान बेनीवाल समेत यह 4 सांसद बने राजस्थान से मंत्री


नागौर. लोकसभा चुनाव 2019 Lok sabha election 2019 में मोदी सरकार पर भरोसा जताते हुए राजस्थान से 25 सीटें देने पर मोदी राजस्थान की जनता को बड़ा तोहफा दिया हैं। 23 मई को चुनाव परिणाम आने के बाद से ही प्रदेश की हॉट सीटों में शुुमार नागौर सीट से जीते रालोपा संयोजक हनुमान बेनीवाल Hanuman Beniwal समेत अन्य सांसदों में से मंत्री बनाए जाने वाले चेहरों के नामों की चर्चा शुरू हो गई थी। जिसके पश्चात बीजेपी पदाधिकारीयों ने सामूहिक बैठक के दौरान अब यह निर्णय लिया है कि राजस्थान से 4 सांसदों को कल 30 मई को मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी.

India news TV screen breaking news
India news TV screen breaking news

भाजपा ने एक प्रेस नोट जारी करते हुए लिखा कि राजस्थान से निम्न मंत्रियों को कल दिनाँक 30 मई 2019 को मंत्री पद की शपथ लेने हेतु आमंत्रित किया जाता है !
Bjp press note
BJP Press Note


चार सांसदों को मिला है स्थान :


मोदी के मंत्रिमंडल में पहले चरण में राजस्थान से चार सांसदों को स्थान मिला है। इनमें नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल, बीकानेर सांसद अर्जुन राम मेघवाल, जोधपुर सांसद गजेन्द्र सिंह शेखावत व झालावाड़ सांसद दुष्यंतसिंह के नाम शामिल है।

सवाल - क्यों दिया हनुमान बेनीवाल को मंत्री पद ? 

जवाब - इस सवाल के जवाब की बात करें तो एकमात्र कारण निकलकर आता है कि हनुमान बेनीवाल कई राज्यो में कद्दावर जाट नेता के रूप में उभरे है जिनमे राजस्थान प्रमुख है , एंव साथ ही संघर्षशील नेता होने के कारण मोदी ने अपनी कैबिनेट में सांसद बेनीवाल को तरजीह दी है, इस चरण के बाद दो और सांसदों के नाम अगले चरण में होने वाले मंत्रिमंडल विस्तार में शामिल किए जा सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 30 मई को शपथ लेंगे और संभवतया उसी समय मंत्रिमंडल में मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है।

जोधपुर से सांसद गजेंद्र सिंह शेखावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत को बड़े अंतर से हराया है। इसी कारण शेखावत को भी दुबारा मौका मिला है !

हाड़ौती से भी मिला है मौका..


सूबे के सबसे वरिष्ठ सांसद दुष्यंत सिंह को भी मंत्रिमंडल में मौका मिला है। दुष्यंत लगातार चार बार से झालावाड़-बारां सीट से सांसद है |

अब आगे क्या -
अब कल दिनाँक 30 मई 2019 को सर्वप्रथम नरेंद्र मोदी , प्रधानमंत्री के रूप में शपथ लेंगे उसके पश्चात सभी मंत्री बारी बारी से शपथ ग्रहण करेंगे !

Post a Comment

0 Comments