Random Posts

rajasthan election results 2018 latest news live news opinion polls date etc.

लोकसभा चुनाव- नागौर व बाङमेर-जैसलमेर में हनुमान बेनीवाल दिखायगें अपनी ताक़त

विधानसभा चुनाव में सियासी प्रभाव दिखा चुके हनुमान बेनीवाल की नजरें अब लोकसभा चुनाव के मैदान पर टिक गई है. चुनावी तैयारी शुरू करते हुए बेनीवाल प्रत्याशी चयन के साथ ही रणनीति बनाने में जुट गए हैं....


जयपुर . विधानसभा चुनाव में अपना प्रभाव दिखा चुके राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल की नजर लोकसभा के सियासी जमीन पर गड़ गई है. बेनीवाल ने लोकसभा चुनाव में भी अपनी राजनीतिक ताकत दिखाने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है. उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव के दौरान अधिक सीटों पर प्रत्याशी मैदान में उतारना चाहती है, लेकिन, खासतौर पर फोकस दो लोकसभा सीटों पर है.


राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि विधानसभा चुनाव के दौरान नागौर से लेकर जोघपुर और बाड़मेर में असर छोड़ चुकी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी चुनावी तैयारी करते हुए प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है. पार्टी राज्य के कई सीटों पर प्रत्याशियों को मैदान में उतारने की तैयारी में है. लेकिन,बेनीवाल को सबसे ज्यादा उम्मीद नागौर और बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट से लगी हुई है. इन दोनों सीटों पर इस पार्टी का काफी अच्छा प्रभाव देखने को मिला है. नागौर जिले में बेनीवाल की पार्टी ने दो सीटों पर जीत दर्ज की है. यहां पर बेनीवाल का राजनीतिक प्रभाव काफी अच्छा है. वहीं, जानकारों की मानें तो बाड़मेर-जैसलमेर में पार्टी प्रत्याशियों की ओर से वोट काटने के चलते भाजपा को नुकसान उठाना पड़ा था. 


यही वजह है कि इन दोनों सीटों पर पार्टी को लोकसभा चुनाव के दौरान भी सकारात्मक परिणाम हासिल होने की उम्मीद सबसे ज्यादा है. आपको बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बेनीवाल ने खुद नागौर सीट से चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्हें करीब डेढ़ लाख वोट मिले थे. वहीं, विधानसभा चुनाव के दौरान नागौर में बेनीवाल सहित दो प्रत्याशियों ने चुनाव जीता था. जबकि, जोधपुर के भोपालगढ़ में पार्टी प्रत्याशी पुखराज ने चुनाव में जीत हासिल की थी. इसके अलावा कई कुछ सीटें ऐसी भी रही जहां पार्टी के प्रत्याशियों ने अच्छी संख्या में वोट हासिल किए थे. 

Post a Comment

0 Comments