Random Posts

rajasthan election results 2018 latest news live news opinion polls date etc.

हनुमान बेनीवाल को आया उप-मुख्यमंत्री का ऑफर -BIG BREAKING NEWS

राजस्थान में विधानसभा चुनाव होने के बाद मुख्यमंत्री, उपमुख्यमंत्री और मंत्रियों को लेकर भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और भारत वाहिनी पार्टी में भाग दौङ शुरू हो गई है।

सुत्रों की माने तो बीजेपी ने गठबंधन के लिए हनुमान बेनीवाल को उप-मुख्यमंत्री का पद ऑफर किया है वही हनुमान बेनीवाल का कहना है की मैं किसी को समर्थन नहीं दूँगा ।
भारतीय जनता पार्टी में जहां मुख्यमंत्री के लिए पहले ही वर्तमान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम फाइनल किया जा चुका है, वहीं कांग्रेस पार्टी में मुख्यमंत्री की उम्मीदवारी को लेकर बयान बाजी कर सिर फुटव्वल चल रहा है।
टीवी चैनल्स ने अपने एग्जिट पोल में हालांकि कांग्रेस पार्टी को आगे बताया है। लेकिन कुछ अन्य टीवी चैनलों ने प्रदेश में “हंग असेंबली” आने की भी संभावना जताई है। ऐसे में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, भारत वाहिनी पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी समेत निर्दलीय विधायकों का बड़ा रोल रहने की संभावना है।
Rajesthan election news, rajesthan news, Hanuman Beniwal, Ashok galot, vasundhara raj,
अगर प्रदेश में किसी भी पार्टी को बहुमत नहीं मिलता है और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी, बहुजन समाजवादी पार्टी और निर्दलीय को 25 से अधिक विधायक जीतते हैं, तो भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस के पास इनका सहारा लेने के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं रह जाएगा।
भारतीय जनता पार्टी को बहुमत नहीं मिलने की स्थिति में अगर हनुमान बेनीवाल को शामिल कर सरकार बनाई जाती है, तो बेनीवाल के उप मुख्यमंत्री बनने की पूरी संभावना है।

यही स्थिति अगर कांग्रेस पार्टी की होती है तो मुख्यमंत्री जहां आलाकमान, यानी कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के द्वारा तय किया जाएगा, तो पार्टी में डैमेज कंट्रोल और निर्दलीयों को पार्टी के साथ शामिल करने के लिए दो उप मुख्यमंत्री भी बनाए जा सकते हैं।
 News Jaipur , Hanuman Beniwal, rajesthan news bikaner, ramsewer dudi, NEWS CM rajesthan, electric cars,

Post a Comment

1 Comments

  1. आप नाराज हो सकते हो , देशद्रोही नही ।
    मुगलो से हिन्दुओ की भाजपा कहि ज्यादा श्रेष्ठ है।।

    ReplyDelete