Random Posts

rajasthan election results 2018 latest news live news opinion polls date etc.

बीजेपी की बैठक में हंगामा , पार्टी में बन रही है आपसी खींचतान ! Rajasthan Election 2018

जयपुर, आज जयपुर में बीजेपी की रायशुमारी बैठक से पहले जबरदस्त हंगामा देखने को मिला ! बैठक में दाखिले को लेकर हुई तनातनी !
धक्का-मुक्की में बदली हल्की बहस !
झुंझुनूं से आए कार्यकर्ताओं से उलझे व्यवस्था में लगे लोग , आपस मे हुई जबरदस्त धक्का मुक्की !
कार्यकर्ता ने गुस्से में आकर फाड़ा आईडी कार्ड !
Bjp reaction in rajasthan election 2018, rajasthan election latest news,
BJP ki baithak at jaipur

Rajasthan election 2018 , BjP reaction on rajasthan election 2018,
Bjp ki Baithak me huyi tnatani
ये है पूरा मामला - 
दरअसल भाजपा में विधानसभावार प्रत्याशी तय करने के लिए जयपुर में शनिवार से कुल 98 सीटों की रायशुमारी शुरू हुई। इसमें जयपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, धौलपुर, भरतपुर, अजमेर शहर, देहात, टोंक और दौसा के संगठन पदाधिकारी, मौजूदा व पूर्व सांसद, विधायक तथा बोर्ड एवं आयोगों के चेयरमैन ने अपना फीडबैक दिया। 

तीन दिन चलेगी बैठक - 

1.तीन दिन चलने वाली इस रायशुमारी में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित एक दर्जन से ज्यादा नेता व पदाधिकारी मौजूद रहेंगे। इसके अलावा प्रदेश भाजपा कोर कमेटी के सदस्य भी मौजूद रहेंगे। रविवार को भीलवाड़ा, नागौर, झूंझुनू, अलवर तथा सोमवार को जयपुर एवं सीकर के कार्यकर्ताओं से फीडबैक लिया गया।

2.वर्तमान व पूर्व विधायकों के अलावा संगठन के कई मौजूदा पदाधिकारी चुनावों में टिकट को लेकर अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं। फीडबैक बैठक ने पार्टी में कार्यकर्ताओं की सक्रियता को बढ़ा दिया है। जयपुर में ही मौजूदा विधायकों की जगह टिकट मांगने वाले कई पदाधिकारी अब खुलकर अपनी दावेदारी पेश करने लगे हैं।

पहले दिन यह हुआ

दूसरे दौर की रायशुमारी में थोड़ा बदलाव किया गया है। रणकपुर में प्रतिपिधियों से टिकट दावेदारों के नाम मांगे गए थे। यहां उनसे नाम देने से मना कर दिया गया है। हालांकि कुछ प्रतिनिधि नाम लिखकर लाए हैं।  7 ग्रुप के साथ हुई बैठक सीआर चौधरी, राजेंद्र राठौड़ ने बाड़ी के नेताओं के साथ की बैठक  चंद्रशेखर ने बसेड़ी के प्रतिनिधियों से की चर्चा प्रतिनिधियों से पूछा की आपके विधानसभा क्षेत्र के मुद्दे क्या हैं? 

3.इनमें संजय जैन के हवामहल, विद्याधर नगर, वहीं दीनदयाल कुमावत फुलेरा के लिए दावेदारी कर रहे हैं। घनश्याम तिवाड़ी के भाजपा छोड़ने के बाद सबसे ज्यादा दावेदारी सांगानेर सीट से आ रही है। इनमें महापौर अशोक लाहोटी, महिला आयोग की अध्यक्ष सुमन शर्मा भी शामिल है।

  1. सब के हाथों में बायोडाटा

    संगठन के दूसरे पदों पर काम कर रहे लोग अब तीन दिनों तक चलने वाली फीडबैक बैठक में अपना बायोडेटा पेश करने की तैयारी में हैं। बायोडाटा को मजबूती देने के लिए ज्यादा से ज्यादा समर्थकों की भीड़ भी जुटा रहे हैं। प्रदेश प्रवक्ता सतीश पूनिया आमेर, पंकज मीणा- जमवारामगढ़, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच विद्याधर नगर, महिला मोर्चा प्रदेशाध्यक्ष, मधु शर्मा - सांगानेर, एससी मोर्चा प्रदेश महामंत्री मुकेश गर्ग और महेंद्र ढलेत बगरू के लिए दावेदारी जता रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments