Random Posts

rajasthan election results 2018 latest news live news opinion polls date etc.

हनुमान बेनीवाल के पास जयपुर रैली के बाद आने लगे कांग्रेस-बीजेपी के नेताओं के फ़ोन

  • Hanuman beniwal,hanuman beniwal jaipur rally,kisan hunkar maha rally jaipur live,jaipur rally live
  • Kisan Hunkar Rally Jaipur
जयपुर। राजस्थान में इस बार के विधानसभा चुनाव में सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी और सत्ता में वापसी की कवायद कर रही कांग्रेस पार्टी को तीसरे मोर्चे से चुनौती मिलेगी। इन दोनों ही प्रमुख राजनीतिक पार्टियों को हारने के लिए विकल्प के तौर पर 'विरोधी' खेमा साथ आ गया है। जयपुर के मानसरोवर में आयोजित हुए किसान हुंकार रैली में तीसरे मोर्चे का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही निर्दलीय विधायक हनुमान बेनीवाल ने अपनी नई राजनीतिक पार्टी का भी ऐलान कर दिया। नई पार्टी का नाम 'राष्ट्रीय लोकतान्त्रिक पार्टी' रखा गया है। इसका चुनाव चिन्ह 'बोतल' है। इस नई पार्टी का टैग लाइन 'स्वच्छ', 'सरल' और 'समर्पित' रखा गया है।
यहाँ देखें जयपुर रैली का पूरा प्रसारण - 

इससे पहले किसान हुंकार रैली के मंच पर भारत वाहिनी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष घनश्याम तिवाड़ी के अलावा अन्य राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधि भी बेनीवाल को समर्थन देने पहुंचे। राजधानी जयपुर के मानसरोवर में वीटी रोड स्थित मैदान में किसान हुंकार रैली में शामिल होने के लिए सुबह से ही कई जिलों से किसान और जाट नेता व कार्यकर्ता पहुंचे।

जनसभा में दावे के मुताबिक़ लाखों की संख्या में समर्थकों की भीड़ जुटी। रैली में शामिल होने के लिए सुबह से समर्थकों का पहुंचना शुरू हो गया। नागौर, श्रीगंगानगर सहित कई जिलों से समर्थक बस, कार और दूसरे वाहनों में सभा स्थल पर पहुंचे। किसान हुंकार रैली में तीसरे मोर्चे को लेकर बड़ी घोषणाएं होने की उम्मीद है।
इस वजह से वीटी रोड सहित मानसरोवर की ओर जाने वाले करीबन सभी रास्तों पर जाम के हालात बन गए। जाम खुलवाने और यातायात सुचारू रखने में पुलिस को मशक्कत करनी पड़ी। बेनीवाल जयपुर में एक नई राजनीतिक पार्टी के साथ गठन करने के साथ ही छोटी राजनीतिक पार्टियों से गठबंधन की घोषणा कर सकते हैं।

जनसभा में नए राजनीतिक दल के नाम और चुनाव चिन्ह की घोषणा होगी। सभा में भारत वाहिनी पार्टी के घनश्याम तिवाड़ी समेत कई दिग्गज नेता मंच साझा करने की संभावना है, इसके लिए बेनीवाल और तिवाड़ी की पहले भी वार्ता हो चुकी है। रैली के जरिए बेनीवाल प्रदेश में तीसरा मोर्चा बनाने की कवायद में हैं ताकि नई राजनीतिक शक्ति के तौर पर स्थापित हो सकें।

पुलिस के छूटे पसीने
शिप्रा पथ मैदान पर आज आयोजित हो रही जनसभा की तैयारियां सभी पूरी हो चुकी हैं। प्रशासन भी जनसभा में संभावित भीड़ को देखते हुए अलर्ट पर है, लेकिन सुबह जब समर्थकों के वाहनों का शुरू हुआ तो यातायात जाम से पुलिस व्यवस्था की पोल खुलती हुई नजर आई। पुलिस ने यातायात को डायवर्ट करने की कोशिश की लेकिन इसके बाद भी लोग जाम में फंसे हुए नजर आए।

सभा में कई रंग
बेनीवाल की सभा में कई रंग देखने को मिले। कुछ समर्थकों ने जाट समर्थन वाली टीशर्ट पहन रखी थी तो कई ट्रेक्टर पर बैठ कर सभा में आई तो कई समर्थक बेनीवाल के समर्थन में मैं हूं हनुमान लिखी टोपी पहनकर पहुंचे। इस दौरान युवाओं ने डीजे पर डांस किया और लोक गीत भी गाए।

इससे पहले रविवार को इस रैली में ज्यादा से ज्यादा भीड़ एकत्रित करने के लिए बेनीवाल ने रोड शो का आयोजन किया। मानसरोवर मेट्रो स्टेशन से शुरू हुआ यह रोड शो गुर्जर की थड़ी, टोंक रोड होता हुआ सहकार मार्ग पर आकर खत्म हुआ। इस रोड शो में बड़ी संख्या में बेनीवाल समर्थक दुपहिया और चौपहिया वाहनों से शामिल हुए। इस दौरान बेनीवाल की बजाय उनके समर्थकों में ज्यादा उत्साह देखने को मिला।

इधर, रैली में बेनीवाल ने कहा कि यह रोड शो तो एक ट्रेलर है, उनकी लड़ाई किसानों, बेरोजगारों और युवाओं के लिए है। हुंकार रैली में बेनीवाल ने लाखों लोगों के शामिल होने की बात कही है। साथ ही तीसरे विकल्प के रूप में नई पार्टी का भी एलान इस रैली में किया जाएगा।

वहीं, रोड शो 22 गोदाम पहुंचने पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने भाजपा और कांग्रेस के नेताओं पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सत्ता पर किसानों का कब्जा होगा, तभी व्यवस्था में परिवर्तन होगा। किसान हुंकार रैली जयपुर के लिए ऐतिहासिक होगी।

किसानों के बेटों से कांग्रेस तो इतना डर गई है कि टिकट अटैची में बंद कर लिए हैं। तीसरे मोर्चे पर बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस-भाजपा को छोड़कर बाकी सभी दलों से बातचीत हुई है और इस बार ताकतवर तीसरा मोर्चा बनेगा। रोड शो और सेकेंड ग्रेड परीक्षा के खत्म होने के कारण शहर के कई इलाकों में जाम की स्थिति रही।

Post a Comment

1 Comments